Home News गोरखपुर में कितने सोखा-ओझा, सबकी बनेगी कुंडली

गोरखपुर में कितने सोखा-ओझा, सबकी बनेगी कुंडली

289
0

पुलिस अब सोखा और ओझा पर न केवल नजर रखेगी बल्कि उनकी कुंडली तैयार करेगी। इसके लिए सभी थानों पर एक-एक सोखा रजिस्टर रखा जाएगा। बीट पुलिस अधिकारी और हल्का दरोगा सोखा-ओझा की गतिविधियों पर नजर रखेंगे।

पिपराइच में तंत्र-मंत्र के चक्कर में एक बालक की निर्मम हत्या किए जाने और जिले में एक अन्य बालक की बलि के लिए ही अपरण किए जाने की घटना को पुलिस ने काफी गंभीरता से लिया है। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डा. विपिन ताडा ने जिले के निरीक्षक व थाना प्रभारियों से कहा है कि सोखा-ओझा और तांत्रिकों के प्रकरण पहले भी प्रकाश में हैं जिन्होंने अंधविश्वास में पड़कर अपनी सिद्धि पूरी करने और शक्ति मिलने की चाह में मासूमों को क्षति पहुचाई है। जरूरी है कि सोखा-ओझा और तांत्रिकों पर नजर रखी जाए।

हाल ही पिपराइच में मासूम की हत्या के मामले में भी ऐसे ही सबूत मिले हैं। इसे लेकर एसएसपी ने गंभीरता दिखाते हुए जिले के निरीक्षकों और थानेदारों को निर्देशित किया है कि थानों में एक-एक सोखा रजिस्टर रखे जाएं जिनमें सोखा-ओझा का फोटो सहित रेकार्ड रखा जाए। उन्होंने कहा है कि ग्रामवार सोखा-ओझा की जानकारी कर उसकी तस्वीर भी चस्पा की जाए। बीट पुलिस अधिकारी लगातार सोखा-ओझा की मौजूदगी और उनकी गतिविधियों पर नजर रखें।

Previous articleथाना बेलघाट अंतर्गत पानी में डूबने से महिला की हुई मौत
Next articleगोरखपुर बेलघाट नरगड़ा जंगा सिंह गांव के शातिर अपराधियों ने 18 साल की किशोरी से गैंगरेप किया

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here